Thu. Jun 20th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगाया गया मानसिक आरोग्य चिकित्सा शिविर ,163 मरीजों का परीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगाया गया मानसिक आरोग्य चिकित्सा शिविर ,163 मरीजों का परीक्षण

 

 

फतेहाबाद/ आगरा । फतेहाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को मानसिक आरोग्य शिविर लगाया गया ।जिसमें आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से आई टीम ने मानसिक रोगियों का परीक्षण किया।

 

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता अधीक्षक डॉ प्रमोद कुशवाहा द्वारा की गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को लगाए गए मानसिक आरोग्य शिविर के दौरान मानसिक रोगियों की जांच डॉक्टर की टीम द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रवि प्रकाश शल्या ने किया।

उन्होंने कहा कि मानसिक रोगियों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई पहल सराहनीय है, इससे मानसिक रूप से अवसाद में आए लोगों का उपचार किया जा सकेगा ।वहीं भाजपा नेता आनंद बाबू गुप्ता ने कहा की मानसिक रोगियों के लिए इस तरह के शिविर कारगर होंगे तथा इन्हें कस्बे के विभिन्न स्थानों पर भी लगाया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने मरीजों की काउंसलिंग भी की ।उन्होंने कहा किसी भी काम को लगातार करते रहना, चिड़चिड़ापन ,नींद ना आना ,बिना किसी कारण के किसी को गाली देते रहना आदि कारक मानसिक रोगियों के हैं। इनको इलाज की आवश्यकता है ।

अभिभावकों को चाहिए कि ऐसे मरीजों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अथवा आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भेजकर इलाज करवाएं। उन्होंने कहा कि आगे भी फतेहाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मानसिक रोगियों के लिए प्रत्येक माह के तीसरे मंगलवार को कैंप का आयोजन किया जाएगा ।

इस दौरान कुल 163 मरीजों का परीक्षण किया गया ।कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रवि प्रकाश शल्या, आनंद बाबू गुप्ता, टीम के साथ आए डॉ एस चक्रवर्ती, डॉक्टर ममता यादव ,सूरज कुमार, अधीक्षक डॉ प्रमोद कुशवाहा, डॉक्टर डे जी, डॉ रितु सारस्वत, डॉक्टर पवन यादव यासीन खान भाटिया समेत अनेक चिकित्सक मौजूद रहे।

 

कासिम मलिक रिपोर्ट फतेहाबाद

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed