Mon. Jun 24th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

जिलाधिकारी भानु चंद गोस्वामी की अध्यक्षता में लोक मतगणना ड्यूटी में लगे पुलिस बल/केन्द्रीय अर्धसैनिक बल/पीएसी के अधिकारीगण तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की ब्रीफिंग हुई संपन्न

 

जिलाधिकारी भानु चंद गोस्वामी की अध्यक्षता में लोक मतगणना ड्यूटी में लगे पुलिस बल/केन्द्रीय अर्धसैनिक बल/पीएसी के अधिकारीगण तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की ब्रीफिंग हुई संपन्न।

 

सभी कर्मचारी सजगता के साथ करें अपने कर्तव्यों का निर्वहन-जिलाधिकारी

 

मतगणना परिसर में पान मशाला, सिगरेट, बीडी, तम्बाकू, लाइटर व माचिस आदि पर पूर्णतः रहेगा प्रतिबन्ध।

 

आगरा.03.06.2024/जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी भानु चंद गोस्वामी की अध्यक्षता में लोक सभा 18-आगरा(अ0जा0) व 19-फतेहपुर सीकरी की मतगणना ड्यूटी में लगे पुलिस बल/केन्द्रीय अर्धसैनिक बल/पीएसी तथा उनके अधिकारीगण तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की ब्रीफिंग नवीन मंडी समिति, फिरोजाबाद रोड आगरा व गल्ला मण्डी, खेरागढ़ में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस अधिकारियों व सुरक्षा बल के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आप सभी अपने अपने कार्यों को पूरी तन्मयता के साथ सम्पन्न करायें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि मतदान कार्मिकों व मीडिया कर्मियों के अलावा किसी को भी मोबाइल रखने की अनुमति नहीं होगी तथा जो भी मतदान कार्मिक मोबाइल लेकर आयेंगे वह मतगणना स्थल पर बनें क्लॉक रूम में जमा करेंगे, जहां उन्हें टोकन दिया जायेगा, जो कि कार्य समाप्ति के उपरान्त टोकन वापस करने पर उनका मोबाइल प्रदान कर दिया जायेगा और मीडिया कर्मियों को मोबाइल रखने की अनुमति सिर्फ मीडिया सेन्टर तक ही रहेगी तथा कवरेज के लिए वह डिजिटल कैमरों का प्रयोग करेंगे। मतगणना परिसर में पान मशाला, सिगरेट, बीडी, तम्बाकू, लाइटर व माचिस आदि पर पूर्णतः प्रतिबन्ध रहेगा। प्रत्येक विधानसभावार सभी को अलग-अलग रंग के पहचान पत्र दिए गये हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पहचान पत्र धारक उसी स्थान पर हैं, जहां के लिए अधिकृत किया गया है।

अपर पुलिस आयुक्त श्री केशव चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक मतगणना क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था त्रिचक्रीय स्तर पर की जा रही है, जिसमें वाह्य सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस कर्मियों के साथ साथ यातायात पुलिस कर्मी भी लगाये गये हैं, जोकि प्रथम स्तर में अनाधिकृत व्यक्तियों को प्रवेश से रोकने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था भी सुचारू रूप से संचालित करेंगे। आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था को दो स्तर में विभाजित किया गया है, जिसमें प्रथम स्तर में प्रवेश के लिए अधिकृत व्यक्तियों को तलाशी के उपरांत उनको निर्धारित स्थान के लिए प्रस्थान करायेंगे तथा द्वितीय स्तर पर वह स्थान हैं, जहां मतगणना की सम्पूर्ण प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी, जोकि बहुत ही महत्वपूर्ण व संवेदनशील है। अतः आप सभी पूरी सर्तकता के साथ अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंट पर दिए गये निर्धारित कार्य को सकुशलता से सम्पन्न करायें। साथ ही साथ अपने साथ लगाये गये अधीनस्थों को भी ड्यूटी प्वाइंट के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। ़

उक्त अवसर पर लोक सभा 19-फतेहपुर सीकरी, मा0 सामान्य प्रेक्षक श्रीमती प्रेरणा हिम्मतराव देशभ्रतार, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती प्रतिभा सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्रीमती शुभांगी शुक्ला, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री अजय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) श्री धीरेन्द्र सिंह सहित पुलिस बल, केन्द्रीय अर्धसैनिक बल, पीएसी के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

 

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed