Tue. Apr 23rd, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

-ः एंग्लो बंगााली आंदोलन – दिवस – 14:- -ः आंदोलन चरण – तीन:- – लिखित आश्वासन के बाद वापस लिया गया बोर्ड परीक्षा बहिष्कार और चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय – मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी और दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाइ

-ः एंग्लो बंगााली आंदोलन – दिवस – 14:-

-ः आंदोलन चरण – तीन:-

– लिखित आश्वासन के बाद वापस लिया गया बोर्ड परीक्षा बहिष्कार और चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय

– मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी और दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाइ

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डाॅ0 विशाल आनन्द एवं जिला मंत्री प्रवीन शर्मा ने संयुक्त विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज, 21 फरवरी 2024 को, संगठन के एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रांतीय कोषाध्यक्ष के नेतृत्व में मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मण्डल आगरा डाॅ0 आर0पी0 शर्मा से भेंट की। प्रतिनिधि मंडल में मण्डलीय मंत्री अजय शर्मा, जिलाध्यक्ष डाॅ0 विशाल आनन्द, जिलामंत्री प्रवीन शर्मा, विमल शर्मा, प्रभात समाधिया, अंकित शर्मा, शाहतोष गौतम, राकेश सारस्वत, चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी, रजेश शर्मा, आदि मुख्य रुप से उपस्थित रहे। प्रतिनिधि मंडल ने ऐंग्लो बंगााली गल्र्स इंटर कालेज आगरा की दो महिला शिक्षकों की बर्खास्तगी पर कड़ी आपत्ति जताई और निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कथित प्रबंधक को बर्खास्त करने का आग्रह किया।

प्रांतीय कोषाध्यक्ष मा0 मुकेश शर्मा ने महिला शिक्षकों की बर्खास्तगी को अनुचित और मनमानी बताते हुए डाॅ0 आर0पी0 शर्मा से आग्रह किया कि वे मामले की निष्पक्ष जांच करवाएं और दोषी पाए जाने पर प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई करें। डाॅ0 आर0पी0 शर्मा ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी और दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा ने जिला विद्यालय निरीक्षक (द्वितीय) डाॅ0 आई0पी0सिंह सोंलकी से दूरभाष पर वार्ता करते हुए प्रकरण पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान किए।

जिला विद्यालय निरीक्षक (द्वितीय) ने मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मण्डल से हुई दूरभाष के क्रम में संगठन के प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए आमत्रिंत किया। वार्ता में उन्होंने प्रकरण का लिखित रुप से एक पत्र जारी कर जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होंने वार्ता में संगठन द्वारा चलाये जा रहे चरणबद्ध आंदोलन और बोर्ड परीक्षा बहिष्कार का वापस लेने का लिखित रुप से आग्रह किया, ताकि शिक्षा एवं छात्र हित में बोर्ड परीक्षा आयोजित हो सके।

इसके पश्चात आज दिनांक 21 फरवरी 2024 को संगठन की एक महत्वपूर्ण कोर कमेटी की बैठक अपराह्नन 2 बजे महर्षि परशुराम इण्टर कालेज यमुना किनारा आगरा में सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ऐंग्लो बंगााली गल्र्स इंटर कालेज आगरा की दो महिला शिक्षकों की बर्खास्तगी की निष्पक्ष जांच और छात्र हित में बोर्ड परीक्षा के बहिष्कार के निर्णय और चरणबद्ध आंदोलन को लिखित आश्वासन के पश्चात वापस लिया गया है।

मण्डलीय मंत्री अजय शर्मा ने कहा कि संगठन ने लिखित आश्वासन मिलने के बाद बोर्ड परीक्षा बहिष्कार का निर्णय वापस ले लिया है। संगठन ने जनपद के सभी शिक्षकों से अपील की है कि वे बोर्ड परीक्षा में परीक्षाओं की शुचिता और पारदर्शिता के लिए अपने दायित्वों का पालन इमानदारी से करें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed