Mon. Jun 24th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक संपन्न

 

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक संपन्न

 

सिकंदरा इंडस्ट्रियल साइट-सी में जल निगम द्वारा पाइप लाइन डालने के बाद समुचित रोड मरम्मत न करने बैठक से अनुपस्थित रहने पर अधिशासी अभियंता पर दिए कार्यवाही के निर्देश

 

जिलाधिकारी ने बैठक में सभी वाणिज्य तथा उद्योग बंधु से पॉलिथीन का उपयोग न करने तथा सभी संगठनों से जन जागरुकता हेतु प्रयास करने की अपील की

 

जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज को वाटरवर्कस तथा भगवान टॉकीज फ्लाईओवर पर बसों के ठहराव पर जताई कड़ी नाराजगी, प्रभावी कार्यवाही करने के दिए निर्देश

 

आगरा.27.01.2024.जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

बैठक में सर्व प्रथम बेलनगंज लोहे के पुल पर लाइटिंग की व्यवस्था सुचारू रूप से न होने से दुर्घटना की आशंका बने रहने के प्रकरण पर बताया गया कि रेलवे को कार्य आगणन/ड्राइंग प्रेषित किया गया है स्वीकृत के बाद कार्य प्रारंभ किया जाएगा।नामनेर चौराहे पर डिवाइडर हटाने के प्रस्ताव पर यातायात पुलिस द्वारा बताया गया कि डिवाइडर हटाए जाने से समस्या समाधान नही होगा की रिपोर्ट दी गई जिलाधिकारी ने एसीपी को मौके पर जाकर स्थिति देख कर ट्रैफिक प्लान बनाने के निर्देश दिए।

बैठक में खतैना रोड लोहा मंडी थाने के बगल से जलकल विभाग द्वारा पाइप लाइन डालकर 04 माह से सड़क रीस्टोर न करने के प्रकरण में बताया गया कि सीसी डालकर मरम्मत कार्य करा दिया गया है जल्द डामरीकरण का कार्य किया जाएगा।बैठक में बताया गया कि संजय पैलेस में जनकपुरी आयोजन के बाद कुछ कार्य साइड पटरी पर इंटरलॉकिंग के कार्य शेष रह गए थे जिन्हें अभी तक पूर्ण नहीं किया गया है नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस हेतु आगणन तैयार किया गया है निविदा आदि का कार्य पूर्ण कर कार्य पूर्ण करा दिया जाएगा। बैठक में श्री पंकज अग्रवाल मंडल अध्यक्ष पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ने बताया कि जेनरेटर उद्योग फाउंड्री नगर के व्यापारियों को बेलनगंज बाजार में सामान क्रय करने आना जाना रहता है लेकिन यमुना के लोहे के पुल पर दोनो तरफ भारी ट्रकों से आवागमन अवरुद्ध होने से व्यापार प्रभावित होता इस प्रकरण पर जिलाधिकारी ने एसीपी ट्रैफिक को मौके पर जाकर समस्या समाधान की कार्य योजना बनाने यातायात नियमित करने तथा वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए, पंकज अग्रवाल ने बताया कि मल्होत्रा नर्सिंग होम सामने एमजी रोड पर मार्ग में पोल होने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों को तत्काल पोल हटाने के निर्देश दिए। बैठक में तिवारी गली रावतपाड़ा में सीवर की समस्या तथा एमजी रोड पर भिखारियों की समस्या को रखा, जिलाधिकारी ने संबंधित को इस हेतु जरूरी दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी वाणिज्य बंधुओं से पॉलिथीन के उपयोग पर पूर्ण रोक लगाने तथा जन जागरूकता के प्रयास करने की सभी से अपील की।

तत्पश्चात जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक हुई बैठक में, औद्योगिक क्षेत्र-फाउण्ड्री नगर, आगरा में प्रकाश व्यवस्था, सड़क निर्माण / मरम्मत, साफ-सफाई विषयक बिंदु पर विचार किया गया, जिसमें बताया गया कि टोरंट पॉवर के विद्युत पोल सड़क के बीच में आ रहे हैं जिलाधिकारी ने टोरंट अधिकारियों से कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा डीवीवीएनएल के समन्वय से पोल हटाए जाने के निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम द्वारा उद्यमियों को दिए गए संपत्ति कर नोटिसों को निरस्त करने के प्रकरण पर अलग से नगरायुक्त की अध्यक्षता में बैठक कर समाधान के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज को वाटरवर्कस तथा भगवान टॉकीज फ्लाईओवर पर बसों के अभी भी ठहराव पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की, तथा जुर्माना लगाना तथा अन्य प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में सिकंदरा इंडस्ट्रियल साइट-सी में जल निगम द्वारा पाइप लाइन डालने के बाद समुचित रोड मरम्मत न करने तथा नए कनेक्शन में प्रगति न होने तथा बैठक से अनुपस्थित रहने पर अधिशासी अभियंता के वेतन पर रोक लगाने तथा कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में एडीए सचिव श्रीमती गरिमा सिंह,अपर नगरायुक्त सुरेन्द्र यादव संयुक्त आयुक्त उद्योग, श्री अनुज कुमार, एसीपी ताज सुरक्षा श्री अरीब अहमद , पंकज अग्रवाल, विजय सामा,आगरा व्यापार मंडल के सदस्य सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed