Tue. Apr 23rd, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

गाँव अटूस मे तालाब उफान पर,,, घरों में भरा पानी, लोग घरों में कैद,,, शिकायत के बाद भी आलाधिकारी नही दे रहे ध्यान

आगरा खबर

✍️✍️✍️✍️✍️✍️

हरजीत सिंह आगरा रिपोर्टर

✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️

 

गाँव अटूस मे तालाब उफान पर,,, घरों में भरा पानी, लोग घरों में कैद,,, शिकायत के बाद भी आलाधिकारी नही दे रहे ध्यान,,।।।।

 

ब्लॉक अछनेरा के गांव अटूस के तालाब की सफाई ना होने पर पहली बारिश में तालाब उफान भर रहा है।।

पानी लोगों के घरों में भर गया है , जिसके चलते ग्रामीण बेहद परेशान हैं। घरों में तालाब का पानी भरने से लोग भारी नुकसान उठा रहे हैं,,,

ज्यादातर गांव का पानी इसी तालाब में आता है,,यहां तालाब से सटे हुए एक अस्पताल और सरकारी विद्यालय है,,, जल भराव के चलते कोई व्यक्ति अस्पताल नही पहुंचा है,, और बच्चे भी विद्यालय नही जा पाते हैं,,जिसके चलते बच्चों का भविष्य अंधकार में है,।।।

 

आपको बता दें कि कई वर्षों से तालाब की सफाई नहीं कराई गई है ।।और तालाब के पानी को बाहर निकालने के लिए कोई व्यवस्था भी नहीं है।।

इसके चलते ही पहली बारिश में तालाब उफान भर रहा है,,

 

हल्की बारिश से अधिकांश सड़कों और घरों में बारिश का पानी भर गया है ,,,,गांव में ऐसा लगता है कि मानो बाढ़ आ गई है ,,,।। उतना ही नहीं उफान भरता तालाब बच्चे बुजुर्ग और सभी के लिए खतरा बना हुआ है,,।।।

 

ग्रामीणों ने बताया तालाब की शिकायत आला अधिकारियों से भी की है ,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तालाब के गंदे पानी से बीमारी पनप रही है ।।। बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है ,,,लोग को घरों में कैद हैं फिर भी जिम्मेदार आला अधिकारियों का तालाब की सफाई एवं पानी निकासी के लिए कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।।जलभराव के चलते मकानों में सिलन आ गई है जिससे दीवार गिरने का खतरा लगा रहता है,,।।

ग्रामीणों ने बताया है कि करीब 50 घरों में पानी भर जाता है ,,अभी तो पहली बारिश ही हुई है जिसके चलते इतना पानी भर गया,,आगे होने वाली बारिश में क्या होगा ,,, यह समस्या करीब 10 साल से है,,बारिश के तीन महीने लोग घरों में कैद रहते हैं बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं , रोजना जलभराव मे होकर निकले वाले लोगो के साथ घटना हो रही है,,, ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द तालाब के पानी को निकलवाने की व्यवस्था की जाए,,,,

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed