Tue. Sep 17th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

बीडीसी की बैठक में जनप्रतिनिधि और अफसरों के न आने पर जताई नाराजगी, मनरेगा का फर्जीवाड़ा रोकने में अब अहम भूमिका निभाएंगे क्षेत्र पंचायत सदस्य   

बीडीसी की बैठक में जनप्रतिनिधि और अफसरों के न आने पर जताई नाराजगी

मनरेगा का फर्जीवाड़ा रोकने में अब अहम भूमिका निभाएंगे क्षेत्र पंचायत सदस्य

 

 

 

एत्मादपुर। विकासखंड एत्मादपुर में ब्लॉक प्रमुख इति सिंह नें क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में जनहित के प्रस्तावों को आम सहमति से पारित करने वाले सदस्य अपनी उपेक्षा को लेकर उग्र नजर आए तो उन्होंने लंबे समय से समिति की बैठकों में गैर हाजिर रहने वाले जनप्रतिनिधि और अफसरों के व्यवहार को लेकर भी कड़ी नाराजगी प्रकट की है। सदस्यों के गुस्से को शांत करते हुए नवागत खंड विकास अधिकारी विजय कुमार अग्रवाल ने आश्वासन दिया है कि ग्रामीण विकास की धुरी मनरेगा के कार्यों में ग्राम प्रधान और सचिवों की मिली भगत से होने वाले फर्जीवाड़े को रोकने के लिए अब क्षेत्र पंचायत सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी‌ और कहा क्षेत्र पंचायत सदस्यों के फोन न उठाने वाले ग्राम पंचायत अधिकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करते हुए वेतन रोका जाएगा।

ब्लाक प्रमुख श्रीमती इति सिंह सुमन की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में वार्ड 40 की नवनिर्वाचित सदस्य श्रीमती मालती देवी को शपथ ग्रहण कराई गई। इसके बाद एजेंडा भेजे जाने के बाद भी बैठक में जनप्रतिनिधियों और अफसरों के न आने का मुद्दा प्रमुखता से उठा। ब्लाक प्रमुख ने सरकारी जनकल्याण की योजनाओं के प्रचार प्रसार में सदस्यों से सक्रिय भूमिका निभाने का अनुरोध करते हुए सभी से मिलजुल कर जनसमस्याओं को हल कराने की बात कही। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा.अवधेश सिंह सुमन ने कहा कि बरसात होने के कारण कुछ विकास योजनाएं प्रभावित हो रही हैं। मौसम अनुकूल होने पर सभी योजनाओं पर तेजी से सतत कार्य किया जाएगा। ब्लाक प्रमुख ने सभी सदस्यों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी। राखी और घेवर उपहार स्वरूप प्रदान किया तो सभाकक्ष तालियों से गूंज उठा। संचालन ब्लाक प्रमुख कैंप कार्यालय प्रभारी मेघ सिंह बौद्ध, ब्लॉक प्रमुख मीडिया प्रभारी दीपक त्यागी,ने सभी व्यवस्थाओं को संभाला । बैठक में खंड विकास अधिकारी विजय कुमार अग्रवाल , सहायक विकास अधिकारी( कृषि)शैलेन्द्र सिंह शाह, सुरेश बाबू गौतम, लेखाकार एवं लगभग 70 क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं समस्त विकासखंड का स्टाफ आदि मौजूद रहा ।

******

बंदरों ने जमकर खाया घेवर

 

क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक के समापन पर ब्लाक प्रमुख श्रीमती इति सिंह सुमन और उनके प्रतिनिधि डा.अवधेश सिंह सुमन ने तीन दिन बाद आने वाले रक्षाबंधन पर्व के लिए सभी सदस्यों को राखियों के साथ घेवर के डिब्बे उपहार स्वरूप प्रदान किया तो कुछ ने उसको अपनी बाइकों पर टांग दिया। इसका लाभ उठाने को बंदरों का झुंड टूट पड़ा। उन्होंने घेवर का खूब लुत्फ उठाया।

LIVE FM

You may have missed