Sun. May 19th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

पॉलिटेक्निक कॉलेज में निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

 

  • पॉलिटेक्निक कॉलेज में निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत चलाया मतदाता जागरूकता अभियान        
  •  फिरोजाबाद-आगामी सात मई को होने वाले चुनाव में जिले में शत-प्रतिशत मतदान हो इसे लेकर निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत दिन शुक्रवार को टूंडला विधानसभा पॉलिटेक्निक कॉलेज में युवा मतदातओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने कहा कि ने विद्यार्थियों को ईवीएम मशीन और वीवीपैट की जानकारी देते हुए कहा कि मतदान हमारे लोकतंत्र का स्वतंत्र अधिकार है। इसका उपयोग कर हम अच्छे प्रतिनिधि का चयन कर सकते हैं।हम सभी को निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए।विद्यार्थियों को सी-विजील एप की दी गई जानकारी।कॉलेज विद्यार्थी को एप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस एप का इस्तेमाल स्वच्छ एवं पारदर्शी चुनाव में जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है।लोकतंत्र की पहचान आपके मतदान के द्वारा ही हो सकता है। मतदान करना हम सब की जिम्मेदारी है।विद्यार्थियों को ईवीएम, वीवीपैट, बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट, नोटा और एमएलए के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।लोकसभा के चुनाव हों या फिर विधानसभा, यह पांच साल के बाद आते हैं इसलिए चुनावों में वोट डालना बहुत जरूरी होता है। लोकतंत्र में वोट डालना वोटरों का कर्तव्य और जिम्मेदारी बनती है।
  • कॉलेज के प्राचार्य हरी सिंह ने कहा कि इस लोकतंत्र में हम सबको अपने वोट की आहुति देने जाना चाहिए। मतदान हमारा अधिकार है इस अधिकार को हमें अवश्य करना चाहिए।ऐसे कार्यक्रम देश मे मजबूती प्रदान करते हैं।बिना किसी भय या लालच के अपने वोट का उपयोग करने की बात कही गई। विद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा मानव श्रृंखला बनाई गई एवं मतदान हेतु शपथ दिलाई गई थी।
  • कार्यक्रम में ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा,प्राचार्य हरी सिंह,कन्हैया गोस्वामी,मूलचन्द्र,दीपक कुमार,सीमा देवी, रविंद्र कुमार,अभय सिंह,बीना पाल,पवन कुमार,संजय गौतम,अमित भटनागर,वंदना तोमर,गौरव शर्मा,आशीष कुमार,अविनाश यादव,मुनेश कुमार,उपासना यादव, शारदा देवी,आदि उपस्थित रहे।
  • ( भुवनेश कुमार ब्यूरो)

विज्ञापन 3

LIVE FM