Sun. May 19th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

फिरोजाबाद मे दिन बुधवार जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देशन में निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत डी.ए.वी इंटर कॉलेज फिरोजाबाद में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित किया गया

 

  • फिरोजाबाद मे दिन बुधवार जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देशन में निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत डी.ए.वी इंटर कॉलेज फिरोजाबाद में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया।
  • ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने बताया कि अगर हम कोई बड़ा और सकारात्मक बदलाव करना चाहते हैं तो इसकी शुरुआत बच्चों से करनी होगी। देश के इस चुनावी महापर्व पर बच्चों की सहभागिता को उन्हें जागरूक करके ही सुनिश्चित किया जा सकता है।बच्चे जितने जागरूक होंगे, लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा।लोकतंत्र के इस सबसे बड़े महापर्व में सहभागिता करते हुए सभी लोग मतदान करें। कहा कि आज देश को सशक्त करने के लिए जाति, धर्म, लिंग से ऊपर उठकर मतदान करने की जरूरत है।
  • प्रधानाचार्य डॉ उपेन्द्रनाथ शर्मा ने बताया कि सभी को मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला और सभी से मतदान करने और कराने की अपील की। इस इस दौरान बच्चे बहुत ही ज्यादा उत्साहित दिखे।भारत में मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता फैलाने और मतदाता साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए भारत के चुनाव आयोग ने कार्यक्रम (स्वीप) चला रखा है।सभी नागरिकों को मतदान करने और चुनाव के दौरान सही निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करके सहभागी लोकतंत्र का निर्माण करना है।
  • पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जूही,द्वितीय स्थान खुशी,तृतीय स्थान अमन रहे।पोस्टर प्रतियोगिता में भानु,सूरज,जूही,खुशनुमा,डोली,गुनगुम,यश,नाजरीन कैलाश आदि प्रतिभाग किया।
  • डॉ दीपचन्द्र अग्रवाल ने कहा कि कार्यक्रम के अधीन विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता संबंधी पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है।पोस्टर प्रतियोगिता में निर्वाचन सम्बन्धित लोगो व स्लोगन के साथ बच्चों ने सुनहरे पोस्टर बनाकर मतदान की कार्यप्रणाली एवं वोट के महत्त्व को कागज पर उकेरकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।
  • कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ उपेंद्र नाथ शर्मा, ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा,डॉ दीपचंद अग्रवाल,डॉ राजेश शर्मा,अश्वनी कुमार सलोनिया,डॉ विक्रम सिंह,अवनीश कुमार,पंकज दीक्षित,मुकेश कुमार,सुनील कुमार,राजेंद्र कुमार,चरन सिंह,पंकज कुमार,संतोष कुमार,चित्रा रानी,मनोज शर्मा, धीरेन्द्र कुमार,राजपाल गौतम आदि रहे।
  • भुवनेश कुमार ब्यूरो  

विज्ञापन 3

LIVE FM