Thu. Jun 20th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

शिक्षिकाओं के निलंबन और बर्खास्तगी के विरोध में, संगठन ने जन-प्रतिनिधियों से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन कथित प्रबंधक को बर्खास्त कर नियंत्रक की नियुक्ति की मांग – कैबिनेट मंत्री माननीय बेबी रानी मौर्य ने जिला विद्यालय निरीक्षक को तलब किया

-ः *एंग्लो बंगााली आंदोलन – दिवसः छह* :-
-ः *आंदोलन चरण – दो* :-

– शिक्षिकाओं के निलंबन और बर्खास्तगी के विरोध में, संगठन ने जन-प्रतिनिधियों से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन कथित प्रबंधक को बर्खास्त कर नियंत्रक की नियुक्ति की मांग
– कैबिनेट मंत्री माननीय बेबी रानी मौर्य ने जिला विद्यालय निरीक्षक को तलब किया

आगरा /एत्मादपुर।उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डाॅ0 विशाल आनन्द एवं जिला मंत्री प्रवीन शर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि एंग्लो बंगाली प्रकरण में संगठन द्वारा चलाये जा रहे आदोंलन के दूसरे चरण में कोर-कमेटी की बैठक में लिए गये निर्णय के अनुसार जन-प्रतिनिधियों से भेंटवार्ता के क्रम में आज दिनांक 13.02.2024 को दो जन-प्रतिनिधियों से औपचारिक भेंट की। एंग्लो बंगाली गल्र्स इंटर कॉलेज के प्रबंधक द्वारा दो महिला शिक्षकों के निलंबन और बर्खास्तगी की जनपद के शिक्षक/शिक्षिकाओं ने कड़ी निंदा की। विरोध स्वरूप काली पटटी बाॅंध कर काम आज भी जारी रहा।
संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष माननीय मुकेश शर्मा के नेतृत्व में संगठन का एक प्रतिनिधि मण्डल कैबिनेट मंत्री माननीय श्रीमती बेबी रानी मौर्य, महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग से औपचारिक भेंट कर एंग्लो बंगाली गल्र्स इंटर कॉलेज के प्रबंधक द्वारा दो महिला शिक्षकों के गलत निलंबन और बर्खास्तगी का विरोध करते हुए एक ज्ञापन सौंपा।
माननीय कैबिनेट मंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लिया और जिला विद्यालय निरीक्षक आगरा को तलब किया। और उन्हें मामले की जांच कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने संगठन को एंग्लो बंगाली गल्र्स इण्टर कालेज में जल्द ही कंट्रोलर नियुक्त करने का आश्वासन दिया।
इसके बाद, संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने कैबिनेट में राज्य मंत्री डा0 जी0एस0 धर्मेश से भी भेंट की और उन्हें एंग्लो बंगाली प्रकरण से अवगत कर ज्ञापन सौंपा। डा0 धर्मेश ने संगठन को इस मामले में त्वरित और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
प्रांतीय कोषाध्यक्ष माननीय मुकेश शर्मा ने कहा कि यह कृत्य शिक्षा के विभिन्न अधिनियमों और मानदंडों का उल्लंघन है। शिक्षिकाओं को निलंबित और बर्खास्त करने के लिए कोई उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। महिला शिक्षकों को मनमाने तरीके से निलंबित या बर्खास्त नहीं किया जा सकता है। संगठन शिक्षकों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है तथा शिक्षकों के खिलाफ किसी भी तरह के अन्याय और उत्पीड़न का विरोध करता है।
मंडलीय मंत्री अजय शर्मा ने कहा कि संगठन की मांग है कि एंग्लो बंगाली गल्र्स इंटर कॉलेज के प्रबंधक द्वारा निलंबित और बर्खास्त की गई दो महिला शिक्षकों को तुरंत बहाल किया जाए। साथ ही, प्रबंधक के खिलाफ उचित कार्रवाई कर प्राधिकार नियंत्रक नियुक्त किया जाए।
उक्त के क्रम में संगठन के पदाधिकारियो ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी भेंट की। पदाधिकारियों ने डाॅ0 आर0पी0 शर्मा, संयुक्त शिक्षा निदेशक, आगरा मण्डल से मुलाकात कर एंग्लो बंगाली गल्र्स इंटर कॉलेज के प्रबंधक ने मनमानी तरीके से और मानदंडों का उल्लंघन करते हुए दो महिला शिक्षकों को निलंबित और बर्खास्त का मामला उठाया। संगठन ने डाॅ0 शर्मा को इस मामले की गंभीरता से अवगत कराया और ज्ञापन सौंपा। डाॅ0 शर्मा ने संगठन को पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे।

संगठन के प्रतिनिधि मण्डल मे मंडलीय मंत्री अजय शर्मा, जिलाध्यक्ष डाॅ0 विशाल आनन्द, जिलामंत्री प्रवीन शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष प्रभात समाधिया, सर्वेश तिवारी, हरीशंकर आदि मुख्य रुप से उपस्थित रहे।

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed