Mon. Jun 24th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

मेरा भारत-विकसित भारत/ 2047 विषयक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कृषि विज्ञान केन्द्र, बिचपुरी में हुआ सम्पन्न।

 

 

मेरा भारत-विकसित भारत/ 2047 विषयक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कृषि विज्ञान केन्द्र, बिचपुरी में हुआ सम्पन्न।

 

जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शशांक गुप्ता ने प्रथम, सुजाता माथुर ने द्वितीय व मनोहर प्रताप सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, जिन्हें स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र प्रदान कर किया गया सम्मानित।

 

जिला स्तर पर प्रथम चयनित युवा को राज्य स्तर पर प्रतिभाग करने का मिलेगा अवसर।

 

आगरा.10.01.2024/आज मेरा भारत-विकसित भारत / 2047 विषयक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कृषि विज्ञान केन्द्र, बिचपुरी में सम्पन्न हुआ, जिसमें बताया गया कि मा0 प्रधानमंत्री जी का दृष्टिकोण है कि स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष तक भारत विकसित राष्ट्र बन जायेगा, इसमें आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति सहित विकास के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है तथा पर्यावरण स्थिरता और सुशासन आदि में युवाओं की अहम भूमिका है, युवाओं की ऊर्जा और क्षमता को इसमें शामिल करने की पहल शुरू की है। युवाओं में महत्वाकांक्षा, विकास और देश भक्ति की भावना को मजबूत करने, राष्ट्र निर्माण में उसकी भागीदारी, नेतृत्व गुणों और अच्छे संचार कौशल की पहचान, अमृत काल के दौरान विकासात्मक यात्रा सशक्तिकरण में युवाओं की सक्रिय भूमिका तथा युवा वक्ताओं को कौशल दिखाने और प्रतिस्पर्धा के लिए एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से मेरा भारत-विकसित भारत/2047 विषयक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन जिला एवं राज्य स्तर पर किया जा रहा है।

जिला युवा अधिकारी श्री श्रवण कुमार सहगल ने बताया है कि आगरा जिला स्तरीय प्रतियोगिता कृषि विज्ञान केन्द्र, बिचपुरी (आगरा) के सभागार में आयोजित की गई है, जिसमें शशांक गुप्ता ने प्रथम, सुजाता माथुर ने द्वितीय व मनोहर प्रताप सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है, जिन्हें स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है। उन्होंने आगे यह भी बताया कि जिला स्तर पर प्रथम चयनित युवा को राज्य स्तर पर प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा तथा राज्य स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेताओं को क्रमशः एक लाख, 05 हजार व 25 हजार रूपये की पुरस्कार राशि प्रदान की जायेगी। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में डा0 राजेन्द्र सिंह चौहान, डा0 संदीप सिंह व सुश्री दीप्ति सिह को शामिल किया गया।

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed