Thu. Jun 20th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

डीएवी इंटर कॉलेज में आयोजित की गई मेहंदी प्रतियोगिता, छात्राओं ने मेंहदी से स्लोगन लिख कर दिए जागरूकता के संदेश

फिरोजाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक निशा अस्थाना के निर्देशन में डीएवी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ उपेन्द्र नाथ शर्मा व ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा द्वारा विद्यालय में मतदाता जागरूकता के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें, छात्राओं ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया और हाथों में मेहंदी लगाकर वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना, मतदाता सूची में मैं हूं ना, हम सबने ठाना है मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाना है, का संदेश देते हुए मताधिकार का उपयोग करने हेतु स्लोगन से प्रेरित किया। छात्राओं में भी लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में प्रतिभाग करने का जोश दिखाई दिया और मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए मेहंदी से हाथों पर जागरूकता की खातिर डिजाइन उकेरे। मेहंदी प्रतियोगिता में कक्षा 9 की प्रीती प्रथम तथा तनिष्का द्वितीय और कक्षा 11 की नर्गिस तृतीय स्थान पर रहीं। इस दौरान कॉलेज के छात्रों ने भी उत्साहपूर्वक भाग लिया।

 

ईएलसी के सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने बताया कि, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देशन पर सभी माध्यमिक विद्यालयों में प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसका मुख्य उद्देश्य, ज्यादा से ज्यादा संख्या में सभी युवा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करना है।

 

कॉलेज के शिक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा में कहा कि, देश के विकास की बात हो या फिर मतदान करने की, सिर्फ सोचने से काम नहीं चलेगा। हमें एकजुट होकर एक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। अब सोचने का नहीं कुछ करने का अवसर है।

 

डॉ. विक्रम सिंह ने कहा कि, हमें संकल्प लेना होगा। मतदान स्वयं तो करना ही है, साथ ही अन्य लोगों को भी जागरूक करते हुए उन्हें भी मतदान करवाना है।

 

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ उपेंद्र नाथ शर्मा, ईएलसी के सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा, कॉलेज के वरिष्ठ शिक्षक देवेंद्र शर्मा, डॉ विक्रम सिंह, अश्वनी सलोनिया, पंकज दीक्षित, संतोष कुमार, डॉ दीपचंद अग्रवाल, राजपाल गौतम, पंकज कुमार, सीताराम सिंह, राजेश शर्मा, सुनील यादव, अवनीश कुमार, मुकेश यादव, धीरेंद्र, मधुलिका यादव, चित्रा रानी, चरन सिंह, राजेंद्र सिंह, पंकज वर्मा, मनोज शर्मा, भानु शर्मा, उर्मिला, राजकुमारी, सीमा सिंह, प्रदीप व अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed