Tue. Apr 16th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

आगरा मे आज कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) कार्यक्रम के अंतर्गत इंडस टॉवर्स लिमिटेड द्वारा नगर निगम को दान में दी गई ’एम्बुलेंस वैन’ को कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी महोदय, श्री नवनीत सिंह चहल द्वारा हरी झंडी दिखाकर, नगर निगम को चाबी सौंपी गई।

आगरा मे आज कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) कार्यक्रम के अंतर्गत इंडस टॉवर्स लिमिटेड द्वारा नगर निगम को दान में दी गई ’एम्बुलेंस वैन’ को कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी महोदय, श्री नवनीत सिंह चहल द्वारा हरी झंडी दिखाकर, नगर निगम को चाबी सौंपी गई। इंडस के अधिकारी ने कहा कि इस सीएसआर अभियान से समाज की सेहत और सुरक्षा की ओर इंडस टॉवर्स की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है, जो कंपनी के सिद्धांत का मुख्य हिस्सा है। इस वैन से नगर निगम के जरूरतमंद इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी। यह वैन जरूरतमंद समुदायों के लिए स्वास्थ्य विभाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों/ अस्पतालों को प्रदान की गई हैं। यह सीएसआर अभियान इसके क्रियान्वयन पार्टनर, इंपैक्ट गुरू फाउंडेशन द्वारा चलाया जा रहा है। मरीज परिवहन सेवाएं प्रदान करने के अलावा इस वैन का उपयोग स्वास्थ्य की बेसिक जाँच और टीकाकरण सुविधाओं के लिए भी किया जा सकता है। इस वैन में आवश्यक इलेक्ट्रिकल (मरीज के कंपार्टमेंट में एलईडी लाईट, रूफ लाईट बीकन, सायरन के साथ सार्वजनिक संबोधन प्रणाली/पीए प्रणाली), एक ऑटोलोडर स्ट्रेचर, और नौ स्लैड बेंच लगे हैं।
श्री जिलाधिकारी महोदय ने कहा, “मैं इंडस टावर्स की इस पहल से खुश हूं। इस एम्बुलेंस वैन की वजह से, आगरा में कम सेवा वाले समुदायों को स्वास्थ्य सेवा तक बेहतर पहुंच होगी। पहल के उद्देश्य को साकार करने के लिए, हम एंबुलेंस वैन को अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मियों और उपकरणों से लैस करेंगे।“
सुब्बू अय्यर, सर्किल सीईओ यूपीडब्ल्यू, इंडस टावर्स ने कहा, “इंडस टावर्स में, हमें सीएसआर पहल करने पर गर्व है जो समुदायों के जीवन को बदलने में सक्रिय भूमिका और जिम्मेदारी निभाते हैं। मुझे इस सुसज्जित एंबुलेंस को नगर निगम को सौंपते हुए खुशी हो रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे इसका सर्वोत्तम उपयोग करेंगे।
एसआर अभियान नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) का उद्देश्य पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसका उद्देश्य देश के हेल्थकेयर के सिस्टम को मजबूत करना है। एम्बुलेंस वैन सेवाएं तेजी और आसानी से का होना एनएचएम के लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बहुत जरूरी है। इन एम्बुलेंस के दान से मौजूदा अभियानों को बल मिलेगा, जो एनएचएम का हिस्सा हैं, और जिनमें एम्बुलेंस वैन सेवा भी शामिल है। इसलिए जब इस क्षेत्र में वंचित समुदायों के सदस्यों को एम्बुलेंस और क्रिटिकल केयर की जरूरत होगी, तब वो 108 पर डायल करके हैल्थ वैन सेवाएं तेजी से मंगा सकेंगे।
इससे पहले इसी सीएसआर अभियान के तहत मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद और केरल में जन स्वास्थ्य विभागों को एम्बुलेंस वैन दान की जा चुकी हैं।
इस अवसर पर नगर आयुक्त श्री अंकित खंडेलवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 अरुण कुमार श्रीवास्तव व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed