Mon. Feb 6th, 2023

News India19

Latest Online Breaking News

मंत्री धर्मवीर प्रजापति द्वारा “हर कलाई राखी” का संकल्प हुआ पूरा..

प्रकाशनार्थ

मंत्री धर्मवीर प्रजापति द्वारा “हर कलाई राखी” का संकल्प हुआ पूरा….

 

उत्तर प्रदेश में होमगार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने भाई बहन के अटूट प्रेम व विश्वास का प्रतीक रक्षाबंधन के पावन पर्व पर लखनऊ स्थित जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव गृह/कारागार/ऊर्जा अवनीश अवस्थी व कारागार विभाग के अन्य विभागीय अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

 

लखनऊ के मोहन लालगंज स्थित कारागार का औचक निरीक्षण करने उत्तर प्रदेश होमगार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुँचे। जंहा उन्होंने रक्षा बंधन के पावन पर्व पर जेल में बन्द कैदी भाइयों को उनकी बहनों द्वारा राखी बांधने में किसी प्रकार की कैसी भी समस्या ना हो रही हो , सभी बहनें जेल में बंद होते हुए भी अपने बन्दी भाइयों के साथ सहजता और प्रेमपूर्वक रक्षाबन्धन का त्योहार मना पा रही हों। इसके दृष्टिगत आज जिला कारागार लख़नऊ में स्वयं जाकर कारागार प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण कर धरातलीय जानकारी प्राप्त की साथ ही कैदी भाइयों व उनकी बहनों से व्यवस्थाओं पर चर्चा भी की। साथ ही उन्होंने रक्षाबंधन के दिन राखी बांधने आ रही बहनों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसका भी विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया।

आप को बता दे मंत्री धर्मबीर प्रजापति ने उत्तर प्रदेश कारागार में बंद हर बंदी के कलाई में राखी बांधने का संकल्प लिया था इसलिए उन्होंने सामाजिक संस्थाओं व BJP महिला मोर्चा की महिलाओं से रक्षाबंधन के दिन जेल में बंद कैदियों के कलाई में राखी बांधने का आवाहन किया था। जंहा आज उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बहनों व सामाजिक संस्थाओं ने रक्षाबंधन के दिन जेल में बंद सभी बंदियो के कलाई में राखी बाधी।

विज्ञापन 3

LIVE FM