Tue. Jul 16th, 2024

News India19

Latest Online Breaking News

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक संपन्न

  • जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक संपन्न
  • जिलाधिकारी ने बैठक में सभी वाणिज्य तथा उद्योग बंधु से पॉलिथीन का उपयोग न करने तथा सभी संगठनों से जन जागरुकता हेतु प्रयास करने की अपील की
  • आगरा.27.06.2024/जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
    बैठक में सर्व प्रथम बेलनगंज लोहे के पुल पर लाइटिंग की व्यवस्था सुचारू रूप से न होने से दुर्घटना की आशंका बने रहने के प्रकरण को रखा गया, जिसमें बताया गया कि रेलवे से अनापत्ति प्राप्त हो चुकी है तथा टेण्डर 07 जुलाई को खुलेगा और सम्भवतः 15-20 जुलाई तक कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा। बैठक में नामनेर चौराहे पर बड़े वाहनों से लगने वाले जाम की समस्या के प्रकरण पर जिलाधिकारी ने बिगत बैठक में दिए निर्देशों की अनुपालन आख्या तलब की, जिसमें अवगत कराया गया,कि मार्ग में विद्युत विभाग के पोल लगा होने के कारण बड़े वाहन मोड़ने में परेशानी होती है, जिसके कारण जाम लगता है। उक्त के सम्बन्ध में जिलाधिकारी महोदय द्वारा अपर आयुक्त (नगर), सम्बन्धित व्यापारी, स्मार्ट सिटी के इंजीनीयर व विद्युत विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से साइट का विजिट कर निराकरण की सम्भावनाओं से सायं तक अवगत कराने के निर्देश दिए।
    बैठक में श्री पंकज अग्रवाल मंडल अध्यक्ष (पश्चिम), उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ने बताया कि जेनरेटर उद्योग फाउंड्री नगर के व्यापारियों को बेलनगंज बाजार में सामान क्रय करने के लिए आना जाना रहता है, लेकिन यमुना के लोहे के पुल पर दोनो तरफ भारी ट्रकों से आवागमन अवरुद्ध होने से व्यापार प्रभावित होता है, जिस पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा गया कि रेलवे विभाग से पत्राचार कर हाईट बैरियर लगवायें, जिससे उक्त मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश न हो सके तथा कृत्य कार्यवाही से 15 दिन के अन्दर अवगत कराना भी सुनिश्चित करें।
    बैठक में बताया गया कि संजय प्लेस में जनकपुरी आयोजन के बाद कुछ कार्य साइड पटरी पर इंटरलॉकिंग के कार्य शेष रह गए थे, जिन्हें अभी तक पूर्ण नहीं किया गया है, जिस पर नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस हेतु आगणन तैयार किया गया है, बजट की स्वीकृति प्राप्त होने पर निविदा व विभागीय आदि कार्य पूर्ण कराकर निर्माण कार्य को पूर्ण करा दिया जाएगा। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी वाणिज्य बंधुओं से पॉलिथीन के उपयोग पर पूर्ण रोक लगाने तथा जन जागरूकता के प्रयास करने की सभी से अपील की।
    तत्पश्चात जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक हुई, बैठक में औद्योगिक क्षेत्र-फाउण्ड्री नगर, आगरा में प्रकाश व्यवस्था, सड़क निर्माण/मरम्मत, साफ-सफाई विषयक बिंदु पर विचार किया गया, जिसमें बताया गया कि टोरंट पॉवर के विद्युत पोल सड़क के बीच में आ रहे हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने टोरंट अधिकारियों से कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा डीवीवीएनएल के समन्वय से पोल हटाए जाने के निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम द्वारा उद्यमियों को दिए गए संपत्ति कर नोटिसों को निरस्त करने के प्रकरण पर अलग से नगरायुक्त की अध्यक्षता में बैठक कर समाधान के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने उद्योग बन्धुओं व वाणिज्य बन्धुओं से प्राप्त पानी निकासी, नाला/नाली सफाई, कूड़ा निस्तारण आदि से सम्बन्धित शिकायती पत्रों को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को अग्रसारित करते हुए समस्या के निस्तारण/समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने उद्योग बन्धुओं व वाणिज्य बन्धुओं से अपील की कि नाले में चमड़े की कतरन व कूड़ा डालने वाले को व्यक्तिगत प्रयास करते हुए समझाने का प्रयास करें और यह भी बतायें कि उनके द्वारा चमड़े की कतरन/कूड़ा करकट आदि नाले में फेंकते हुए पकड़े जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी तथा इस हेतु नगर निगम को प्रभावी कदम उठाने को निर्देशित किया।
    बैठक में अपर नगरायुक्त श्री सुरेन्द्र यादव, अपर नगर आयुक्त श्री विनोद कुमार गुप्ता, डिप्टी कमिश्नर राज्य कर श्री प्रदीप कुमार सिंह, डीएफओ श्री आदर्श कुमार, क्षेत्रीय अधिकारी यू0पी0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड श्री विश्वनाथ शर्मा, सहायक आयुक्त उद्योग सोनाली जिंदल, आगरा व्यापार मण्डल अध्यक्ष श्री टी0एन0 अग्रवाल, संयुक्त व्यापार मण्डल अध्यक्ष (पश्चिम) श्री पंकज अग्रवाल, श्री बलवीर शरण गोयल, श्री संजय अरोड़ा, आगरा व्यापार मंडल के सदस्य सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

विज्ञापन 3

LIVE FM