Sun. Jun 13th, 2021

News India19

Latest Online Breaking News

पुलिस के हत्थे चढ़े तार चोर, कई वारदातों का हुआ खुलासा

पुलिस के हत्थे चढ़े तार चोर, कई वारदातों का हुआ खुलासा

आगरा । आगरा से इटावा रेल लाइन पर हुए विद्युतीकरण के दौरान हुई रेलवे के कॉपर के तार की हुई चोरी का फतेहाबाद पुलिस ने खुलासा किया है। फतेहाबाद पुलिस विद्युत लाइन के तार चुराने वाले गिरोह के दो चोरों को गिरफ्तार किया है लेकिन एक चोर भागने में सफल रहा जिसकी धरपकड़ में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने इन चोरों से 100 मीटर कॉपर का तार और चोरी में इस्तेमाल की जाने वाली एक बाइक को भी बरामद किया है। इस पूरे मामले का खुलासा एसपीआरए पूर्वी वेंकट अशोक प्रेस वार्ता के दौरान दी

 

इस समय रेलवे द्वारा आगरा इटावा रेल खंड पर विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। 5 जनवरी की रात्रि नयापुरा के पास अज्ञात चोरों द्वारा कॉपर का 160 मीटर बिजली का तार लट्ठे से काटकर चोरी कर लिया गया था जिसका थाना फतेहाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

सरकारी तार की चोरी के मामले के खुलासे में जुटी पुलिस को बीती रात तार चोरों के लोहिया पेट्रोल पंप के पास आने की सूचना मिली। इस सूचना पर इंस्पेक्टर फतेहाबाद प्रदीप कुमार, उप निरीक्षक अरुण कुमार, ओपन शिक्षक अर्जुन सिंह और रेलवे पुलिस के सिपाहियों की संयुक्त टीम ने घेराबंदी की और लोहिया पेट्रोल पंप बाह रोड के पास से दो आरोपियों को एक बाइक पर कॉपर का तार ले जाते हुए दबोच लिया।

 

 

पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम पृथ्वीराज उर्फ पीरु पुत्र पदम सिंह निवासी हिमायू पुर थाना शमशाबाद आगरा और सूरज उर्फ सूरजी पुत्र स्योप्रसाद निवासी नगला नंदा थाना नगला सिंघी जनपद फिरोजाबाद है। इनका एक अन्य साथी अनिल उर्फ चेता पुत्र रामवीर निवासी हिमायू पुर थाना शमशाबाद फरार हो गया।

 

एसपीआरए के वेंकट अशोक ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह एक बड़े बांस में आरी लगाकर तारों को काट लेते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किया हुआ 100 मीटर कॉपर का तार तथा एक डिस्कवर मोटरसाइकिल जिस पर नंबर नहीं पड़ा हुआ था, बरामद कर ली। इस मामले में फतेहाबाद रेलवे पुलिस के कर्मी भी फतेहाबाद पुलिस के साथ मौजूद रहे। एसपीआरए के वेंकट अशोक ने बताया कि भागे हुए आरोपी की तलाश की जा रही है। तथा बाकी बचे तार की बरामदगी भी शीघ्र कर ली जाएगी।

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed