Sun. Jun 13th, 2021

News India19

Latest Online Breaking News

*देश के किसानों को दलालों के इशारों पर चलबाने की कोशिश कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- डॉ गोविंद सिंह*

*नगर के महाराण प्रताप चौराहे से भाटनताल तक किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने निकाली ट्रेक्टर रैली*

 

केंद्र सरकार द्वारा देश में किसानों के लिए जो तीन नए कानून लागू किये गए है जिसको लेकर पूरे देश में किसान धरने पर बैठे हुए है उन्ही किसानों के समर्थन में मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं लहार विधायक डॉक्टर गोविंद सिंह ने सैंकड़ों ट्रेक्टरों के साथ महाराणा प्रताप चौराहे से रैली निकालकर मोदी विरोधी नारों की गूंज के साथ मुख्य बाजार से होती हुई रैली नगर के भाटनताल मैदान पर सभा में तब्दील हो गई । इस बीच सभा को संबोधित करते हुए डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि यदि देश में यही कानून लागू रहे तो कुछ सालों बाद देश का किसान खेत विहीन हो जाएगा क्योंकि इन कानूनों में ऐसे प्रावधान है कि व्यापारी कॉन्ट्रेक्ट के बाद फसल खरीदने से इनकार कर देंगे तो विचारा किसान उस फसल को कहाँ ले जाएगा । इस कानून में कई कमियां है खुद केंद्र सरकार इसमें संसोधन की बात कह रही है तो किसानों की बात वह क्यों नही मानती है जबकि किसानों का कहना है कि संसोधन नही कानून बापिस हो लेकिन मोदी सरकार अपनी हठधर्मिता और देश के उधोगपतियों के दबाव के चलते कानून वापिस लेने को तैयार नही है जबकि किसान 42 दिनों से सिंधु बॉर्डर के दिल्ली से लगने बाले सभी बोर्डरों पर किसान बारिश और ठंड के बाद भी 42 दिन से देश की सीमा पर डटा हुआ है। उन्होंने कहा कि आज लहार क्षेत्र का किसान भी सड़कों पर आ गया है आज की रैली के बाद 12 जनवरी को भिंड जिले के गोहद में ऐसी ही रैली का आयोजन किया जाएगा । वही किसानों को संबोधित करते हुए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेश पार्टी किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हुई है और जब तक यह काले कानून वापिस नही होते है तब तक मध्य प्रदेश के किसान सड़कों पर उतरते रहेंगे। इससे पूर्व गोहद के नवनिर्वाचित विधायक मेवाराम जाटव देवाशीष जरौलिया खिजर मुहम्मद कुरैशी रामप्रकाश यादव रामनारायण हिन्दोलिया ,उदयप्रताप सिंह राजाबाबू सेंगर,नरेश सिंह चौहान,अनुरुद्ध प्रताप सिंह,राहुल भदौरिया,रामकुमार त्रिपाठी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष आलमपुर, विनोद दुबे दाउ,कप्तान यादव,सरयू प्रसाद त्रिपाठी संज्ञा बरहा,शैलेन्द्र सरपंच हीरापुरा,केशव सिंह,आदित्य मिंटू सिंह,अरुण सिंह,करू भदौरिया, आशीष गुर्जर,रूप नारायण खटीक,सिक्कू सिंह,सतीश सरपंच,रिंकू सरपंच महुआ,सतीश शुक्ला,सिद्धार्थ सिंह,अज्जु कौरव,भोलू ठाकुर,रामु सिंह,बल्लू बकील,एवम सेकड़ो लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
*लहार एस.डी.एम आर.ए प्रजापति को सौंपा ज्ञापन*
केंद्र सरकार द्वारा देश में पारित किसान कानूनों के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस लहार द्वारा पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम लहार एस.डी.एम लहार आर.ए प्रजापति को ज्ञापन सौंपा इसमौके पर तहसीलदार लहार नबीन भारद्वाज मौजूद रहे ।
*चप्पे चप्पे पर रही पुलिस मुस्तैद*
किसान रैली के जबरदस्त आगाज के चलते लहार अनुविभाग की पुलिस चुस्त दुरुस्त नजर आयी रैली के आगे एस.डी.ओ.पी अवनीश बंसल,एबम थाना प्रभारी रौन कुशल सिंह भदौरिया नजर आए तो वही रैली के पीछे लहार थाना प्रभारी उपेंद्र छारी एवम दबोह थाना प्रभारी विनोद विनायक करकरे एबम रैली के बीचों बीच सिंघम उपनिरीक्षक थाना लहार सत्येंद्र सिंह कुशवाह एवम रावतपुरा थाना प्रभारी अरविंद यादव अपने पुलिस बल के साथ मुस्तैद नजर आये एबम थाना प्रभारी की चाक चौबध ब्यबस्थाओ के चलते हर गली मुहल्ले एवम नगर के चप्पे चप्पे पर पुलिस मुस्तैद नजर आयी ।

विज्ञापन 3

LIVE FM

You may have missed